6 अप्रैल राशिफल
April 5th, 2019 | Post by :- | 84 Views

6 अप्रैल राशिफल: नवरात्र के साथ ही बन रहा है दुर्लभ योग, इन राशियों को मिलेगा अचानक धनलाभ

आज चैत्र शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और शनिवार का दिन है। आज से चैत्र नवरात्र की शुरुआत है। साथ ही आज सुबह 08 बजकर 44 मिनट से पूरा दिन राज योग रहेगा, जो कि धार्मिक कार्यों के लिये बड़ा ही अच्छा माना जाता है। इसके अलावा वैधृति योग आज रात 09 बजकर 47 मिनट तक चलेगा। इसके साथ ही अभिजित मुहूर्त दोपहर 11 बजकर 40 मिनट से 12 बजकर 25 मिनट तक रहेगा

मेष राशि
आज आपको किसी खास व्यक्ति से कुछ प्रेरणा मिल सकती है। आज नवरात्र के पहले दिन अगर आप अपने माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जायेंगे, तो आपका पूरा दिन अच्छा जायेगा। आपका स्वास्थ्य पहले से उत्तम बना रहेगा। आप आस-पास के माहौल का लुफ्त उठायेंगे। आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना बन रही है। दोस्त बिजनेस के लिये आपको कुछ नये आइडिया दे सकता है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी। कुछ बड़े लोग आपके व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। रिश्ते बेहतर होंगे। आज के दिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।

वृष राशि
आज पूरा दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आसपास धार्मिक कार्य होने से आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। लोग आपसे खुश रहेंगे। आप किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से पार्टनरशीप करने का विचार बना सकते हैं। अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो आज उनसे अपने दिल की बात कह सकते हैं। नवरात्र के शुभ अवसर पर अपनी बात कहने से आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपको उम्मीद से ज्यादा धन लाभ हो सकता है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा। आपकी क्रिएटिविटी की लोग सराहना करेंगे। आज आप परिवार के साथ देवी मां के मंदिर जायेंगे। माँ दुर्गा का आशीर्वाद लें, तरक्की होगी|

मिथुन
आज आप कठिनाइयों को दूर करने और प्रगति की ओर बढ़ने में सक्षम होंगे। आपकी मेहनत का अप्रत्याशित रूप से भुगतान किया जाएगा। व्यावसायिक रूप से, आपके पास अपनी आर्थिक पक्ष में वृद्धि पाने के लिए बहुत अच्छे अवसर होंगे। वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकते हैं और नई साझेदारी भी होने की संभावना है। बढ़े हुए व्यय के कारण साझेदारी में कुछ समस्याएं पनप सकती है। आज आप थोड़े लापरवाह मूड में हो सकते हैं। आपको पारिवारिक संबंधों पर भी नजर रखनी चाहिए।

कर्क
नए वाहन या संपत्ति खरीदने के लिए अपनी योजनाओं को स्थगित करना आपके लिए फिलहाल बेहतर होगा, क्योंकि यह आपके बड़े नुकसान का कारण हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को अधिकारियों के साथ अपने संबंधों के मामले में कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। अपने बॉस पर हावी होने की कोशिश न करें वरना आप खुद मुसीबत में पड़ सकते हैं। धन संबंधी मामलों में आपके पिता की सलाह आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। माता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। आपको अपने सुखों में सामान्य सी कमी का अनुभव हो सकता है। इस समय आप कुछ समय निकाल कर अपने जीवनसाथी के साथ घूमने फिरने भी जा सकते है।

सिंह
आप खुश और हंसमुख रहेंगे। आपके पास कई अवसर होंगे और वरिष्ठों का सहयोग आपकी वित्तीय स्थिति को काफी सुधार सकता है। आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का अनुभव कर सकते हैं। सामान्य रूप से लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। यह अवधि निवेश प्रयासों के लिए परिपक्व है जो आपके करियर को बेहतरी की ओर ले जा सकती है।

कन्या
प्रभावी सहकर्मी आपकी कार्यशैली को सुधार सकते हैं। आपको अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे। राजनेताओं को नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। सिनेमा और मीडिया से जुड़े क्षेत्रों के लोगों के पास खुद को व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त काम होगा। बच्चे और परिवार अपने उपक्रमों में अच्छी सफलता दिखाएंगे। यह माता-पिता के लिए अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने और अपने बच्चों के लिए विवाह करने का एक आदर्श समय है।

तुला
आप अपने अधिनस्त अथवा सहभागी को महत्व के संवेदनशील मुद्दों को समझने में मदद कर सकते हैं। व्यापारी ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे, और जिस कारण उन्हे आर्थिक लाभ भी मिलेगा। प्रेम-संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगी, और आप अपने परिवार में एक उत्साहजनक नई भूमिका निभा सकते हैं।

वृश्चिक
इस महिने के दौरान आपकी कुछ पेशेवर यात्राएं अधिक हो सकती हैं। आपको अपने वरिष्ठों और आधिकारिक लोगों से सहायता, प्रशंसा और पुरस्कार प्राप्त हो सकता है। आप अपने कार्य स्थल पर आप प्रशंसा के पात्र बने रहेंगे। त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना फिलहाल आपके लिए बेहतर है। इससे आने वाले महीनों में समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। अगर किसी को प्रपोज़ करने की योजना है तो ऐसा करने के लिए आज दिन अच्छा नही है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है।

धनु
आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बनते नजर आ रहे हैं। आर्थिक कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। प्रभावशाली एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना हो सकता है और इससे आपको काफी फायदा भी होगा। आज के दिन आपको लाभप्रद वाले सौदे मिल सकते हैं। जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा। आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। आज स्वास्थ्य कुछ नरम- गरम रह सकता है।

मकर
व्यावासिक सदंर्भ में शत्रु आपका कुछ बिगड़ नहीं पाएंगें। कार्यस्थल पर चीज़ों को थोड़ा व्यवस्थित करने की ज़रूरत है। इससे सब अपने-आप ही ठीक हो जाएगा। आर्थिक संचय में वृद्धि मन्द गति से हो सकती है। तिमाही रिश्तों में आप दूसरे की भावनात्मक सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। आप स्वयं भी भावनात्मक तौर पर सन्तुलित रहेंगे और जीवन के नियमों का सम्मान करेंगे। पारिवारिक सदंर्भ में जो आपको ठीक लगे, उसका पूरी तरह समर्थन करें और सकारात्मक जीवन जीने का प्रयास करे। पिता के स्वास्थ्य में अनियमितता की स्थिति हो सकती है।

कुंभ
व्यावसायिक सदंर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप ऊर्जावान बने रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनेंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारू रूप से लाभ उठाए। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। स्वास्थ्य के सदंर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकतें हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।

मीन
आपके धन में वृद्धि हो सकती है। व्यावसायिक स्थिति में उत्थान संभव है। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद लेंगे और नए अधिग्रहण स्थापित करेंगे हो सकते हैं। आपके रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता तनावयुक्त हो सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ बेकार की बहस में पड़े। बच्चों की प्रगति आपको खुश रखेगी। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। धन का अनियमित प्रवाह आपके तनाव को खत्म कर सकता है।