सहरसा से दिल्ली के लिए एक नई ट्रेन की व्यवस्था की जाए : अजय कुमार
March 14th, 2019 | Post by :- | 93 Views

बेगूसराय । युवा समाजसेवी अजय कुमार ने वैशाली एक्सप्रेस के बरौनी (बेगूसराय) से सहरसा तक के विस्तारीकरण को निरस्त करने की मांग की है । अजय कुमार ने केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को पत्र लिखकर कहा है कि अभी हाल ही में वैशाली एक्सप्रेस जो कि बेगूसरांय/बरौनी क्षेत्र के निवासियों के लिए दिल्ली आने-जाने के लिए लाइफलाईन थी, उसका विस्तारीकरण सहरसा तक कर दिया गया है।

इससे इस क्षेत्र की आम जनता को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि जो इस ट्रेन की अनारक्षित डिब्बे हैं जिसमें पहले इस क्षेत्र की आम जनता को आसानी से जगह मिल जाती थी वो अब पहले से ही भरा हुआ रहेगा। इसके अतिरिक्त बरौनी से रिजर्वेशन के कोटे में भी कटौती की संभावनाओं पर भी असंतोष है।

रेलवे के इस फैसले से बेगूसरांय/बरौनी की जनता काफी क्षुब्ध है। उनकी मांग है कि सहरसा से दिल्ली के लिए एक नई ट्रेन की व्यवस्था की जाए और वैशाली एक्सप्रेस को पूर्व यथावत बरौनी-दिल्ली-बरौनी सेक्शन में ही रखा जाए। ताकि किसी भी क्षेत के लोग रेल सुविधा से वंचित न हो. इसके लिए बेगूसरांय/बरौनी क्षेत्र की जनता आपका सदैव आभारी रहेगी।

अजय कुमार ने बताया कि स्थानीय जनता की तरफ से ये लगातार मांग की जा रही है कि वैशाली एक्सप्रेस को बरौनी से ही चलाया जाए, जिससे बेगूसराय के लोगों को टेन में सीटें मिल सकें । वैशाली एक्सप्रेस का सहरसा तक विस्तारीकरण होने से स्थानीय लोगों के लिए काफी असुविधा होगी । उन्होंने कहाकि बेगूसराय के लोगों की सुविधा के लिए वह हमेशा तत्पर हैं और जरूरत पडी तो इसके लिए रेलमंत्री से मुलाकात भी करेंगे ।