10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, ग्रुप डी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित
March 13th, 2019 | Post by :- | 112 Views

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन ने अपने कई बोर्ड, कॉर्पोरेशन के लिए ग्रुप डी के कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना है।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप डी श्रेणी की पोस्ट के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म 22 मार्च से शुरू होंगे और इस भर्ती के लिए आखिरी तारीख 22 अप्रैल है। इच्छुक और योग्य परीक्षार्थी HSSCकी साइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती 249 पदों के लिए है। आवेदन करने की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना है।

साथ ही 10वीं तक एक विषय के तौर पर हिंदी/संस्कृत होना जरूरी है। उम्र सीमा की बात करें तो इसकते लिए 18 से 42 साल की सीमा निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए परीक्षा शुल्क सामान्य श्रेणी के लिए 100 रुपये और सामान्य श्रेणी की महिला (हरियाणा निवासी) के लिए 50 रुपये है। वहीं एससी (शेड्यूल कास्ट) और बीसी (बैकवर्ड कास्ट) पुरुषों के लिए 50 रुपये और महिलाओं के लिए 25 रुपये है।

दिव्यांग और हरियाणा के एक्स सर्विसमैन के लिए यह फ्री है। परीक्षा कुल 100 नंबर की होगी। इसमें लिखित परीक्षा 90 नंबर और अनुभव के 10 नंबर रखे गए हैं। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।