‘जनमंच’ भी नहीं कर पाया जिलानीवासियों की समस्या का समाधान, मूलभूत सुविधाओं से वंचित है गांव
July 11th, 2019 | Post by :- | 6 Views

नालागढ़ के कुंडलू पंचायत के जिलानी गांव को जाने वाली सड़क की हालत बेहद खस्ता है। बरसात के दिनों में तो सड़क की स्थति और भी दयनीय बन गई है। जिससे लोगों को आने-जाने में भारी समस्या से जूझना पड़ रहा है। जिलानी गांव के लिए ना तो पैदल चलने के लिए रास्ता था और ना ही पीने के लिए पानी। जो रास्ता था, वो भी बारिश के कारण बह गया था।
ग्रामीणों ने कहा कि जिलानी आजाद हिन्द फौज के स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय शिवराम का गांव है, लेकिन आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी वे मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। गांव में पक्की सड़क व पानी की निकासी न होने से हालत बदतर बने हुए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि इन वर्षों में कई सरकारें आई और गई, लेकिन सरकारों ने विकास के सारे वादे धरे के धरे रह गए। गांव की स्थति में कोई बदलाव नहीं आया है। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क न होने से अगर कोई बीमार हो जाता हैं तो एम्बुलेंस सेवा उनके गांव तक नहीं पहुंच पाती है, जिसके कारण बीमार व्यक्ति को कंधों पर उठा कर ले जाना पड़ता है। कई बार बीमार व्यक्ति रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं।
साथ ही, ग्रामीणों ने मौजूदा सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि जनमंच में भी अपनी इस समस्या को उजागर कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई है।
ग्रामीणों ने कहा कि जनमंच सिर्फ जनता के पैसे की बर्बादी है और जनता को गुमराह करने जरिया बन गया है। लोगों ने कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो उनकी समस्या का हल होना चाहिए।