प्रदेश में जजपा कई सरकार बनने पर बेटियों की पीएचडी तक की शिक्षा फ्री: नैना चौटाला
July 10th, 2019 | Post by :- | 57 Views

होडल, (मधुसूदन): डब्बाली से विधायक नैना चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार बेटी बचाओ,बेटी पढाओ का नारा देते नहीं थक रही है, लेकिन आज प्रदेश की बेटियां सुरक्षित नहीं है, आए दिन महिलाओं के साथ दुष्कर्म की वारदातें हो रही हैं। बेटियां दहशत के साये में जी रही हैं। स्कूलों में शिक्षा के नाम पर बेटियों से मोटी फीस वसूल की जा रही है।

चौटाला ने कहा कि प्रदेश में जजपा की सरकार बनने पर पहली कक्षा से लेकर ग्रजुऐशन,पोस्ट ग्रेजुऐट व पी.एच.डी.तक की शिक्षा निशुल्क दी जाएगी। नैना चौटाला गांव बंचारी में दाऊजी मंदिर पर जजपा नेता डिगम्बर उर्फ डिगगो द्वारा आयोजित हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि महिलाओं को सम्बोधित कर रही थी। नैना चौटाला के गांव पहुंचने पर पूर्व मंत्री एवं जजपा के राष्ट्रीय महासचिव चौ. हर्ष कुमार, डिगगो, जजपा महिला प्रदेश अध्यक्ष शीलादेवी भ्यान,जिला अध्यक्ष लता भारद्वाज, शशीबाला तेवतिया, नेहा कौशिक, डिगम्बर ङ्क्षसह, हेमा देवी,सुरेंद्र ङ्क्षसह सौरोत, जीतू दीघोट, सीयाराम, पूर्व सरपंच प्रेमबती, श्यामबती, गयालाल चांदहट, प्रिया पार्षद, बिजेंद्र चांदहट, देशराज चौहान, गिर्राज , गोविंदराम आदि द्वारा फूल मालाओं से स्वागत किया गया। नैना चौटाला मंच पर पहुंचने से पहले बंचारी के प्राचीन दाऊजी मंदिर पहुंची,जहां उन्होंने भगवान के दर्शन की पार्टी की जीत का आर्शीवाद लिया। हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम में नैना चौटाला से गले मिलने वाली ग्रामीण महिलाओंं का समूह उमड पडा। महिलाओं के उत्साह को देखकर नैना चौटाला ने बार बार हाथ उठाकर उनसे आर्शीवाद लेने और पार्टी की मजबूती का आह्वान किया। इस अवसर पर नैना चौटाला ने कहा कि प्रदेश में जजपा की सरकार बनने पर पहली कलम से किसान और मजदूरों के कर्ज माफ किए जाएंगे। बेटियों की पीएचडी तक की शिक्षा फ्रि दी जाएगी। किसानों को टयूबैल के कनैक्शन निशुल्क दिए जाएंगे। बुजुर्गों को तीन हजार रुपए प्रतिमाह पैंशन दी जाएगी। सभी को आरओ का पानी निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में 75 पार की बात कर रही है ,लेकिन विधान चुनावों में जजपा की सरकार बनने पर दुष्यंत चौटाला प्रदेश के 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे। चौटाला ने कहा कि भाजपा के शासन में आए दिन लूटपाट,हत्या,चोरी,राहजनी होना आम बात हो गई है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। प्रदेश ने आपराधिक वारदातों के मामले में बिहार को भी पीछे छोड दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को निशुल्क गैस सिलेंडर देकर धोखा किया है। अब महिलाओं को प्रतिमाह साढे सात सौ रुपए देकर गैस सिलेंडर भरवाने को मजबूर होना पड रहा है।