प्राचार्य पद पर पदोन्नति और नए जेबीटी को स्थाई जिला अगले सप्ताह में, संस्कृत अध्यापको का स्थानान्तरण अब राज्य स्तर पर होगा
June 26th, 2019 | Post by :- | 1826 Views

कुरुक्षेत्र (अनिल सैनी) । हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी.के दास ने बताया कि प्राध्यापक एवम मुख्याध्यापक पद से प्राचार्य पद पर अगले सप्ताह तक पदोन्नति कर दी जाएगी, इसके साथ-साथ वर्ष 2011 और 2017 में लगे जेबीटी को स्थाई जिला आवंटित किया जाएगा। उसके बाद जुलाई माह में सामान्य स्थानान्तरण किया जाएगा ।
पूर्व स्थानान्तरण में Anywhere में गए जेबीटी और मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक को ट्रांसफर ड्राइव में भाग लेने के लिए 3 वर्ष की शर्त से छूट दी जाएगी।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि संस्कृत अध्यापकों के लिए इस बार ट्रांसफर पोर्टल पर स्टेट का विकल्प भी खोला जाएगा ताकि वे राज्य में अपनी पसंद के स्थान के लिए आवेदन कर सकें।

उन्होंने यह आश्वासन आज चंडीगढ़ में उनसे मिलने आए हरियाणा राजकीय संस्कृत अध्यापक संघ के प्रतिनिधिमंडल को दिया। इस अवसर पर हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी.के दास भी उपस्थित थे। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल की मांग पर टीजीटी संस्कृत अध्यापकों को पीजीटी के पद पर पदौन्नत करने तथा राज्य में 10वीं कक्षा तक संस्कृत विषय को पढ़ाने के विचार का भी आश्वासन दिया।