ऑफिस में लेट आने बालो की अब खैर नहीं
June 14th, 2019 | Post by :- | 11 Views

अम्बाला,( sukhvinder singh ) मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार में एक और सुधार कार्यक्रम के प्रोजैक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने चण्डीगढ़ से आते समय अम्बाला के बलदेव नगर पूल के समीप जैसे ही घास और सफे दों में आग लगी देखी तो वे तुरन्त अपनी गाड़ी से निकलकर मौके पर पहुंच गए और आस-पास के लोगों को आग बुझाने के लिए पे्ररित किया। इसी बीच उन्होंनें डीसी शरणदीप कौर बराड़ को आग लगने की सूचना दी। डीसी ने तुरन्त फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर भेजने के निर्देश दिए और आग बुझाई गई। इस सन्दर्भ में जब रॉकी मित्तल से बात की गई तो उन्होंनें बताया कि वे चण्डीगढ़ से कैथल की ओर जा रहे थे तभी बलदेव नगर के पास सफेदों और घास में आग लगी दिखाई दी और वे मौके पर पहुंच गए। उन्होनें बताया कि जैसे ही डीसी शरणदीप कौर को फोन किया तो उन्होनें तुरन्त फायर ब्रिगेड की गाड़ी भेज दी। इस सन्दर्भ में जब फायर ब्रिगेड के अधिकारी उमर सिंह से बात कि तो उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही गाड़ी करीब साढ़े दस बजे घटना स्थल पर पहुंची और करीब एक बजकर पदं्रह मिनट पर आग बुझाने के बाद ही वापिस आई।
प्रोजैक्ट डायरेक्टर ने बताया कि उन्होनें कई कार्यालयों का भी औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होने ओल्ड दिल्ली रोड पर नालों के पास पड़ी गाद को देखा और तुरन्त अधिकारियों को सफाई के लिए कहा। इसके बाद खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक कार्यालय में भी सफाई इत्यादि का निरीक्षण किया। मौके पर अधिकारियों के नहीं मिलने से नाराज नजर आए। उन्होंने बताया कि डीएफएससी कार्यालय में डीएफसी दफत्तर के बाहर कुछ लोग अपनी शिकायत लेकर आए थे, लेकिन वहां अधिकारी के न मिलने के वे परेशान नजर आए। उन्होनें इस मौके पर सफाई व्यवस्था सही नहीं होने पर सम्बधिंत कर्मचारियों को कहा कि वे सफाई का विशेष ध्यान रखें।
इसके बाद मित्तल ने अनाज मंडी का रूख किया और वहां पर सचिव मार्किट कमेटी के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। ज्येष्ठï के महीने की तपती दोपहरी में मित्तल ने पानी की टंकियों और शौचालयों को देखा तथा पानी की खाली पड़ी टंकियों को देखकर उन्होनें कहा कि यहां पर किसानों और मजदूरों सहित सभी का आना जाना रहता हैं, ऐसे में टंकियों में पानी न होना ठीक नहीं हैं। उन्होनें सचिव मार्कि ट कमेटी तथा सम्बध्ंिात पदाधिकारियों को निर्देश दिए की टंकियों में नियमित रूप से स्वच्छ पेयजल भरवाएं और प्रतिदिन नियमित रूप से समीक्षा भी की जाए। इस विषय को लेकर जब रॉकी मित्तल से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि कार्यालयों में देरी से आना कतई ठीक नहीं हैं । उन्होंनें अधिकारियों को सलाह दी कि वे सही समय पर आए और अपने-अपने कार्यालयों में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन और बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओं जैसे सामाजिक अभियानों को शुरू किया हैं और मुख्यमंत्री मनोहरलाल अपनी पूरी टीम के साथ सेवा के कार्यो को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। ऐसे में हम सब का दायित्व बन जाता है कि समाज सेवा के ऐसे कार्याे को आगे बढ़ाने में अपना भरपूर सहयोग दे।

✒ लोकहित एक्सप्रैस में पत्रकार बनने लिए सम्पर्क करें।