समाज में अपराधियों व आपराधिक तत्वों की रोकथाम और उनपर अंकुष लगाने के लिए परिणामोन्मुखी रणनीति अपनाएं :  मनोज यादव
June 14th, 2019 | Post by :- | 48 Views
चंडीगढ़,  ( महिन्द्र पाल सिंहमार )   ।        हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे समाज में अपराधियों व आपराधिक तत्वों की रोकथाम और उनपर अंकुष लगाने के लिए परिणामोन्मुखी रणनीति अपनाएं।
डीजीपी आज पुलिस कॉम्प्लेक्स, मधुबन में प्रदेष में अपराध की स्थिति की समीक्षा करने के लिए जिला पुलिस प्रमुखों और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
बैठक में अधिकारियों को निर्देष देते हुए उन्होने कहा कि वे अपराध, गैंगस्टर गतिविधियों पर रोक लगाने, अवैध हथियारों की तस्करी को रोकने, फरार लोगों को गिरफ्तार करने और लंबित मामलों को जल्द से जल्द हल करें। उन्होने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक व पुलिस आयुक्त अपने-अपने एरिया में सक्रियता से कार्य कर सभी परिस्थितियों में अपराध पर अंकुश लगाएं। इसके अलावा, उन्होंने पुलिस अधिकारियों को प्रदेष में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में जीरो टोल्रेन्स नीति को अपनाने के भी निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि प्रदेष में राज्य, रेंज और जिला स्तर पर एंटी-नारकोटिक्स सेल की स्थापना करके पुलिस द्वारा नशीली दवाओं के उन्मूलन के लिए प्राथमिकताएं तय की जा चुकी हैं। इस सेल के द्वारा निश्चित रूप से राज्य में मादक पदार्थ तस्करों पर प्रभावी नियंत्रण की कार्रवाई की जाएगी।
डीजीपी ने यह भी कहा कि वह एक ऐसे पुलिस बल का नेतृत्व करने में गर्व महसूस करते थे जिसमें सक्षम अधिकारी और मेहनती जवान है, जिन्होंने हाल ही में लोकसभा के शांतिपूर्ण आम चुनावों के संचालन को सुनिष्चित करते हुए कानून व्यवस्था को बनाए रखा। उन्होने आगामी विधानसभा चुनावों में भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विस्तृत प्रबंध करने के निर्देष दिए।
बैठक में डीजीपी क्राइम श्री पी.के. अग्रवाल, एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर, श्री नवदीप सिंह विर्क और पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।