सीबीआई ने दो हजार रुपये रिश्वत लेते हुये हवलदार को धर दबोचा
June 12th, 2019 | Post by :- | 58 Views

चंडीगढ़ , ( सनोज कुमार ) सीबीआई द्वारा मंगलवार की दोपहर को सेक्टर-34 से चेक बाउंस के एक मामले में कार्रवाई न करने के बदले में पंजाब स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के क्लर्क हरभजन सिंह से दो हजार रुपये की रिश्वत को लेते पीओ सेल के हवलदार दलबीर सिंह को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया गया । सीबीआई ने बिना देरी किये भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज कर पूछताछ भी शुरू कर दी । और देर शाम तक सीबीआई की पूछताछ जारी रही।

पुरा मामला : हरभजन सिंह ने किसी से दो लाख रुपये का कुछ समय पुर्व लोन लिया था। लोन चुकाने के लिए हरभजन ने उसे चेक दे दिए थे। जब लोन देने वाले व्यक्ति ने चेक बैंक में लगाए तो वह बाउंस हो गया। इसके बाद उसने हरभजन के खिलाफ बिना देरी कोर्ट में केस कर दिया। पहली कुछ तारीखों पर तो हरभजन कोर्ट में पहुंचता रहा लेकिन बाद की तीन तारीखों पर वह हाजिर नहीं हो रहा था ।
उसके बाद कोर्ट ने हरभजन को भगोड़ा घोषित करने की कार्रवाई के लिए पीओ व समन स्टाफ को नोटिस भेजा दिया था । नोटिस के माध्यम से पीओ सेल के हवलदार दलबीर सिंह ने हरभजन से सोमवार को फोन पर बात की और उसे गिरफ्तार न करने के लिए 2 हजार रुपये की रिश्वत की मांग करी ।

हरभजन ने इसकी शिकायत सीबीआई को दी। मंगलवार को सेक्टर-34 स्थित एससीओ नंबर 150-152 में हवलदार दलबीर सिंह पहुंच गया। जैसे ही हरभजन ने हवलदार को 2000/-रुपये दिए तभी वहां सीबीआई ने हवलदार को रंगे हाथ पकड़ लिया । उसके बाद पूछताछ के लिए अपने हेडक्वार्टर अपने साथ ले गई

सीबीआई ने हवलदार के घर पर भी की छापेमारी करी

सूत्रों की समझे तो सीबीआई ने हवलदार दलबीर सिंह को दबोचने के बाद उससे काफी देर तक पूछताछ भी की। उसके बाद सेक्टर-41 स्थित उसके सरकारी आवास पर भी छानबीन करी । इसके साथ ही दूसरी टीम ने रोपड़ के मोरिंडा स्थित उसके घर पर भी छापेमारी की। हालांकि, सीबीआई को अब तक कुछ भी हाथ नहीं लगा। पूछताछ के बाद सीबीआई ने उसके करीबियों पर भी शिकंजा कसने की त्यारी शुरू कर ली है ।