बाल भवन पब्लिक स्कूल में हुआ विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन
May 20th, 2019 | Post by :- | 18 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )   ।          जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित बाल भवन पब्लिक स्कूल में हस्त कला कौशल को विकसित करने के उदेश्य से प्रथम कक्षा से पांचवी कक्षा के बीच में क्ले माडलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इसके साथ-साथ बच्चों मेें मंच पर बोलने की कला को विकसित करने के लिए नर्सरी व केजी कक्षा के मध्य अंग्रेजी कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्कूल की प्राचार्या स्वाती पाहवा ने सोमवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि विद्यालय द्वारा समय-समय पर अनेक विधाओं की प्रतियोगिताओं का आयोजन कर बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद, योगा, गीत संगीत, भाषण, नृत्य इत्यादि का ज्ञान करने के लिए भरसक प्रयास किया जाता है। उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में प्रथम कक्षा में जशन प्रथम, आरव द्वितीय व तनुष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार द्वितीय कक्षा में शिव प्रथम, कुश द्वितीय, आर्यन तृतीय, तीसरी कक्षा में रिशिमा प्रथम, केशव द्वितीय, रिया तृतीय, कक्षा चौथी व पांचवीं में नकुल, रिहान, मनप्रीत, प्रियांक, प्रीशा, अंशु उत्कृष्ठï स्थान प्राप्त किया है।

उन्होंने बताया कि अंग्रेजी कविता पाठ प्रतियोगिता में नर्सरी कक्षा में पल्लवी प्रथम, उज्जवल द्वितीय, पार्थ तृतीय, केजी कक्षा में कृतिक प्रथम, मानवी द्वितीय, रीत तृतीय स्थान पर रही है। इस मौके पर स्कूल स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।