रमजान मुबारक महीने का दूसरा जुम्मा
May 18th, 2019 | Post by :- | 59 Views
नूंह मेवात ,( लियाकत अली )  ।   रमजान महीने के दूसरा जुम्मा यानि शुक्रवार को भारी तादाद में लोगों ने रोजा रखा,वैसे तो रमजान महीने का हर रोजा हर मुसलमान को रखना आवश्यक है। लेकिन जुम्मे का रोजा बड़ी ही तादाद में रखने का अलग ही महत्व  होता है। इसलिए आज मेव बाहुल्य क्षैत्र में मुस्लिम समाज के लोगों के साथ छोटे  बच्चों , महिलाओं , बुजुर्गों  ने भी रोजा रखा। रमजान माह का आज ग्यारहवां दिन है।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।
  रमजान मुबारक महीने का यह दूसरा जुम्मा था,लोग सुबह से ही जुम्मे की नमाज अदा करने के लिए जामा  मस्जिदों में आकर कुरान की तिलावत और तस्बीह पढ़ने लगे । दोपहर तक  इबादत करने के पश्चात रोजदारों ने जुम्मे की नमाज अता  की। जिले की हर जामा  मस्जिद में नमाजियों की भारी भीड़ के चलते नूंह , पिनगंवा,बड़कली चौक,फिरोजपुर-झिरका,पुन्हाना,शाह चोखा,रोजका मेव,घासेड़ा,रीठट,शिकरावा आदि की मस्जिदों में जगह कम पड़ने से लोगों ने मस्जिदों के बाहर सड़को पर नमाज अदा की,जुम्मे की रोनक जिले के हर बाजार में भी दिखाई दी,बड़ी तादाद में लोगों ने रोजा इफ्तार  के लिए फल खरीदे,फल विक्रेताओं के पास फल खरीदने वालो की लंबी लाईन दिखाई दी।
  नूंह शहर रेस्ट हाउस के समीप मस्जिद में मौलाना हबीबुर्रहमान  ने जुम्मे की नमाज अता कराई,नमाज के बाद लोगों ने अपने परिवार के साथ पूरी दुनिया के लिए खैर के अलावा रहमत की बारिश करने तथा अपने मुल्क के तरक्की,अमन,शांति के लिए दुआ मांगी। पूर्व मंत्री आफ़ताब अहमद ने कहा कि यह माह रहमत , बरकत , मगफिरत का है। मुस्लिम बाहुल्य जिला होने की वजह से मस्जिदों में तथा इफ्तारी के समय में बड़ी भीड़ जुटती है।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।