दबंगों ने हड़पी महिला से जमीन , बच्चों सहित जंगल में रहने को मजबूर
May 18th, 2019 | Post by :- | 568 Views

नूंह मेवात ,( लियाकत अली )  ।  नूंह जिले के पुन्हाना थाना एरिया के गांव खेंचातान में एक महिला और उसके परिवार के साथ गांव के ही युवकों पर अभद्रता तथा मारपीट कर घर से बाहर निकालने के  आरोप लग रहे हैं । पीडिता का आरोप है कि आरोपियों ने घर की भूमि, खेतों सहित सारी अचल सम्पति  को हड़प लिया। जिसकी शिकायत लेकर पीडित महिला स्थानीय पुलिस चौकी, पुलिस थाना, डीएसपी  ऑफिस, एसपी ऑफिस , सीएम विंडों में कई बार लिखित शिकायत की ,  लेकिन 17 माह बीत जाने के बाद भी पीडित महिला को आरोपियों द्वारा लगातार शोषण कर जंगलों में दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर किया जा रहा है। पुन्हाना उप मंडल में बैठे अधिकारी कार्रवाई करने के बजाय घटना से ही अंजान हैं। जिसकों लेकर पीडिता ने सिस्टम से नाराज होकर परिवार के साथ खुदखुशी करने तक की बात कही है। खेंचातान निवासी पीडिता वाजिदा ने मीडियाकर्मियों को बताया कि तकरीबन 17 माह पहले गांव में आपसी झगडे में दूसरी पार्टी के हसन के लडके की मौत हो गयी थी । मौत के कारण उसके पिता एवं भाई जेल में है।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

पीडिता ने बताया कि परिवार में नौ सदस्य हैं । झगडें में हुई मौत के बाद आरोपितों ने हमारे साथ मारपीट की और गांव से निकाल दिया। उसके बाद उन्होंने घरों एवं खेतों में कब्जा कर लिया। जिसके बाद वह सभी छोटे भाई बहनों को लेकर जंगलों में झोपडी में रहने लगी। लेकिन जंगलों में रहने पर भी आरोपित आए दिन झगडा, मारपीट व लगातार आर्थिक नुकसान पंहुचा रहे हैं । इसी क्रम में आरोपितों ने लगातार 10 – 11 मई को मारपीट कर खेतों में बनाई झोपडी को तितर – बितर कर दिया और मारपीट कर घर के सारे सामान को लेकर फरार हो गए। जिसकी शिकायत पीडिता ने सिटी पुलिस चौकी पुन्हाना में दी, लेकिन आरोपितों के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया। पीडिता ने बताया कि आरोपित दंबग किस्म के लोग हैं । इसलिए गांव का भी कोई आदमी उनके खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाता।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

पीडिता ने बताया की परिवार के नौ सदस्यों में सभी छोटे बच्चे हैं । जिनकी जिंदगी पढाई -लिखाई नहीं होने से खराब हो रही है। आरोपितो ने उन्हें अपने घरों में आने से मना किया है। आए दिन हो रहे अत्याचार पर पीडिता दर्जनों शिकायत पुलिस प्रशासन को दे चुकी  है। लेकिन आज तक उसकी शिकायतों पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। पीडिता ने पुलिस प्रशासन पर आरोपितों से मिलीभगत होने का आरोप लगाया है। जिससे परेशान होकर पीडिता को इंसाफ नहीं मिलने पर परिवार सहित आत्महत्या करने की बात कह रही हैै। इस बारे में जब डीएसपी अशोक कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि यह मामला मेरी संज्ञान में नहीं है।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।