नूंह जिला में मतगणना केन्द्रों पर धारा लागू.
May 18th, 2019 | Post by :- | 64 Views
नूंह मेवात ,( लियाकत अली )  । लोकसभा चुनाव की 23 मई को होने वाली मतगणना प्रक्रिया को शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने के उदेश्य से जिलाधीश पंकज ने दंड प्रक्रिया  नियमावली 1973 के तहत मतगणना के लिए बनाए गए मतगणना केंद्रों के 500 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू करने के निर्देश जारी कर दिए है।
उल्लेखनीय है कि नूंह जिला के तीन विधानसभा क्षेत्रों नामत: नूंह, फिरोजपुर झिरका व पुन्हाना की मतगणना 23 मई को नूंह के यासीन मेव डिग्री कालेज में होनी है। ये विधानसभा क्षेत्र 9-गुडगांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। उन्होंने बताया कि उक्त आदेश चुनावी ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों व अन्य कर्मियों पर लागू नही होंगे।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।
जिलाधीश ने बताया कि मतगणना केन्द्र के अंदर केवल भारत चुनाव आयोग की ओर से अधिकृत व्यक्ति के अलावा, मतगणना सुपरवाईजर, मतगणना सहायक, माईक्रो आद्ब्रजर्वर, मतगणना स्टाफ, संबंधित मतगणना कर्मी, उम्मीदवार, उनके चुनाव एजेंट व मतगणना एजेंट ही प्रवेश कर सकते हैं। भारत निर्वाचन आयोग,सीईओ हरियाणा द्वारा जारी पहचान पत्र वाले  मीडिया प्रतिनिधि प्रवेश कर सकते हैं । उन्होंने आदेशों में स्पष्ट किया हैं कि एआरओ मतगणना शुरू होने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि मतगणना केन्द्र में कोई अनाधिकृत व्यक्ति तो नहीं है। उन्होंने अपने आदेशों में स्पष्ट किया है कि आदेशों की अवहेलना करने वाले के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। यह आदेश 23 मई को मतगणना केंद्रों पर मतगणना समाप्त होने उपरांत व परिणाम घोषित होने तक प्रभावी रहेंगे।उन्होंने बताया कि 79-नूंह विधानसभा सैंगमैट की मतगणना वाईएमडी कालेज के मेन हाल में होगी , 80-फिरोजपुर-झिरका सैंगमैट की मतगणना वाईएमडी कालेज के लाइब्रेरी हाल प्रथम मंजिल में होगी तथा 81-पुन्हाना सैंगमैट की मतगणना वाईएमडी कालेज के साइंस ब्लाक लैफ्ट विंग में होगी ।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।