*लोकसभा चुनाव पर मुख्यमंत्री ने लिया फीडबैक, 21 को विधायक दल की बैठक*
May 15th, 2019 | Post by :- | 19 Views

चंडीगढ। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 12 मई को सम्पन्न हुए आम चुनाव पर फीडबैक लेते हुए आचार संहिता हटने उपरांत विकास कार्यों और योजनाओं की स्पीड बढाने को लेकर अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ मंथन किया। इस दौरान 20 मई को रोहतक में लोकसभा प्रत्याशी, लोकसभा प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक एवं अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक बुलाने तथा 21 मई को चंडीगढ में विधायक दल की बैठक बुलाने पर सहमति बनी।

जानकारी देते हुए सामाजिक, न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में मंत्रिमंडल सदस्यों की अनौपचारिक बैठक आयोजित हुई, जिसमें हाल ही में सम्पन्न मतदान के साथ-साथ कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में मंत्रिमंडल सहयोगियों ने आम चुनाव पर फील्ड से मिले फीडबैक पर विचार विमर्श किया। राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने बताया कि 20 मई को रोहतक में लोकसभा प्रत्याशी, लोकसभा प्रभारी, संयोजक, सहसंयोजक, विधानसभा प्रभारी एवं वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई गई है, जिसमें मतगणना को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके बाद 21 मई को मुख्यमंत्री की अगुवाई में चंडीगढ में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें ग्रामीण, शहरी इलाकों से मिले फीडबैक पर चर्चा होगी और आचार संहिता हटने उपरांत विकास कार्यों, मुख्यमंत्री घोषणाओं को पूरा करने में तेजी लाने एवं आमजन की सहूलियत बढाने वाली नई योजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार की गतिविधियों को सुनियोजित तरीके से गति प्रदान की जाएगी, ताकि विधानसभा चुनाव से पूर्व तक हम अपने निर्धारित लक्ष्यों को पूरा कर सकें। राज्यमंत्री बेदी ने प्रदेश में हुए बिना खौफ, भय के हुए बंपर मतदान के लिए मतदाताओं के साथ-साथ मतदान प्रक्रिया से जुडे अधिकारी, कर्मचारियों का भी आभार जताया।

पत्रकारों द्वारा कांग्रेस द्वारा सभी सीटे जीतने के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि कौन सी कांग्रेस ऐसे दावे कर रही है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कोई संभावना नहीं है।मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी स्पष्ट कर चुके हैं कि रोहतक, सोनीपत समेत सभी सीटें भाजपा जीत रही है, क्योंकि हर वर्ग का रूझान भाजपा की ओर रहा है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हुए पथराव और इसके बाद आगजनी पर कहा कि ममता बैनर्जी सरकार की बौखलाहट सबके सामने आ रही है।

बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, श्रम मंत्री नायब सिंह सैनी, खाद्य एवं आपूति मंत्री कर्णदेव कंबोज मौजूद रहे ।