23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर भारत चुनाव आयोग की ओर से विडियो कॉन्फ्रैंस कर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश।
May 15th, 2019 | Post by :- | 123 Views
नूंह मेवात ,( लियाकत अली )  ।  लोकसभा आम चुनाव के चलते शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद अब आगामी 23 मई को होने वाली मतगणना की तैयारियां शुरू हो गई हैं। मतगणना का कार्य निर्विघ्न रूप से करने के लिए भारत चुनाव आयोग की ओर से मंगलवार को एक विडियो कॉन्फ्रैंस कर लोकसभा चुनाव से जुड़े रिटर्निंग अधिकारी व मतगणना कार्य में शामिल अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान सुविधा गिनती एवं परिणाम प्रचार एप अथवा पोर्टल पर भी प्रकाश डाला गया।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।
 विडियो कॉन्फ्रैंस में भारत चुनाव आयोग के प्रतिनिधि अधिकारी डॉ. कुशल पाठक ने बताया कि सभी आर.ओ. मतगणना को लेकर समय से अपनी तैयारी पूरी कर लें। इसके लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर में पर्याप्त एवं सुरक्षित हॉल, कम्प्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर तथा स्टेशनरी की उपलब्धता रखें, अनावश्यक या फालतू के आई.टी. सिस्टम से बचें। सर्विस प्रोवाईडर कम्पनी की ओर से नेटवर्किंग की अभेद्य व्यवस्था हो। सिस्टम में बैकअप बना रहे, ताकि बिजली चले जाने की सूरत में भी यह कार्यरत रहे, इसके लिए डीआईओ को जिम्मेदारी सौंपें। उनके साथ प्रशिक्षित व कुशल ज्ञान रखने वाले ऑपरेटर की टीम होनी चाहिए, क्योंकि आयोग के निर्देशानुसार राउण्ड वाईज़ परिणाम का डाटा आयोग की साईट पर अपलोड किया जाना अनिवार्य रहेगा।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।
 उन्होंने बताया कि मतगणना तिथि से दो दिन पहले यानि 21 मई को सभी आर.ओ. अपनी उपस्थिति में मतगणना केन्द्रों पर प्रात: 8 बजे से लेकर बाद दोपहर 1 बजे तक मतगणना का ड्राई-रन कर लें, ताकि 23 मई के दिन किसी प्रकार के व्यावधान की गुंजाईश ना रहे। मतगणना के दिन राउण्ड अनुसार डाटा फीड करने के उपरांत परिणाम प्रदर्शित करते रहें।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।
 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पंकज के अनुसार मतगणना को लेकर तैयारियां जारी  हैं। मतगणना 23 मई को शहर के यासीन मेव डिग्री कालेज  में सम्पन्न की जाएगी, जो प्रात: 8 बजे शुरू होगी। इसकी सूचना चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को प्रेषित कर दी गई है।
 विडियो कॉन्फ्रैंस में उप जिला निर्वाचन अधिकारी सतीश कुमार  यादव ,एसडीएम नूंह विजेन्द्र हुड्डा, एसडीएम फिरोजपुर-झिरका रींगन कुमार , डीआईओ नदीम तथा निर्वाचन नायब तहसीलदार जयकिशन भी उपस्थित थे।

मेवात जिले की ताजा खबर ,,,, चेंनल को सब्सक्राइब जरूर करें।